टेस्ट में दूसरी बार नर्वस 90 का शिकार हुए कोहली

0
243

India vs England test Series 2018 Virat Kohli

विराट कोहली बतौर कप्तान बल्ले से सफलता का नया इतिहास रच रहे हैं। उन्होंने कप्तान के रूप में सौरव गांगुली द्वारा बनाया बल्लेबाजी का रिकॉर्ड शनिवार को तोड़ दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को  मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाज शतक जड़ने से चूक गए। रहाणे 81 और विराट 97 रन बनाकर आउट हुए।

टेस्ट करियर में विराट भले ही दूसरी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार बने लेकिन उन्होंने 97 रन की पारी के दौरान कप्तानी का एक और बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान भारतीय सरजमीं के बाहर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा। गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान घर से बाहर 1693 रन बनाए थे। विराट ने नॉटिंघम में गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गांगुली के बाद इस सूची में तीसरे पायदान पर महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान देश के बाहर 1591 रन बनाए थे।

नॉटिंघम में विराट अर्धशतक जड़कर धोनी द्वारा बतौर कप्तान बनाए एक और रिकॉर्ड की बराबरी करने करीब पहुंच गए हैं। यह इंग्लैंड की सरजमीं पर विराट के बल्ले से निकली 50 रन से ज्यादा की आठवीं पारी थी। धोनी ने विराट से 2 बार ज्यादा (10 बार) ऐसा किया है। विराट फिलहाल जैसे फॉर्म में हैं मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान ही वह धोनी के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here