Unnao Rape Case- कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद, 25 लाख जुर्माना

उन्नाव रेप मामले में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. सेंगर पर 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

0
1379

उन्नाव रेप मामले (Unnao Rape Case) में दोषी पाए गए BJP से निष्कासित किए जा चुके विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. सजा सुनते ही सेंगर कोर्ट में फूट-फूटकर रोने लगा. सजा पर कोर्ट में बहस के दौरान कुलदीप सेंगर की ओर से वकील ने कहा कि उनकी दो बेटी हैं और पत्नी है, उनपर परिवार की जिम्मेदारी है.

कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) ने वकील ने अदालत से कहा कि वह सभी उनपर निर्भर हैं. सेंगर के वकील ने कहा उनके ऊपर लोन भी है. बेटी की पढ़ाई के लिए लोन लिया था.

पीड़िता के परिवार ने सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने पर संतोष जाहिर किया है. पीड़िता की तरफ से कहा गया कि कुलदीप विधायक है और उन्होंने इस मामले में अपने पद का दुरुपयोग किया. पीड़िता के वकील ने कहा कि कुलदीप सिंह को अधिकतम सजा देनी चाहिए. इस मामले में बिना किसी राहत के उम्रकैद की सजा देनी चाहिए.

तीस हजारी कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को जुर्माने की 25 लाख रुपए की रकम एक महीने के भीतर जमा करनी होगी. इनमें से 10 लाख रुपए का मुआवजा पीड़िता को दिया जाएगा. अगर सेंगर यह राशि जमा नहीं करता है तो उसकी संपत्ति जब्त कर जुर्माना वसूला जाएगा. पीड़िता और उसका परिवार एक साल तक दिल्ली महिला आयोग द्वारा दिलाए गए किराए के घर में रह सकेंगे. यूपी सरकार मकान मालिक को 15 हजार रुपए हर महीने बतौर किराया देगी. CBI पीड़िता और उसके घरवालों की सुरक्षा के लिए व्यवस्था करेगी और हर तीन महीने में उनके जीवन पर खतरे का आंकलन करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here