जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फिर एनकाउंटर

जिले में रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन तक अलग-अलग मुठभेड़ चली थी, जिसमें नौ आतंकियों को मार गिराया गया था। रविवार को पांच आतंकी ढेर किए थे

0
422

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में बुधवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह एनकाउंटर अभी जारी है। पिछले चार दिनों के भीतर शोपियां में यह तीसरी मुठभेड़ है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने ‘वार्ता’ को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने आज तड़के शोपियां के सुगू हंदामाह गांव में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर घर-घर में तलाशी ली। सुरक्षा बल के जवान तड़के करीब साढ़े पांच बजे जब गांव में लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। कर्नल कालिया ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा, ‘अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।’

इसके साथ ही दो सप्ताह के दौरान विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गये अतंकवादियों की संख्या 25 हो गयी है। इस बीच किसी भी किस्म के विरोध- प्रदर्शन को रोकने के लिए पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं।

जिले में रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन तक अलग-अलग मुठभेड़ चली थी, जिसमें नौ आतंकियों को मार गिराया गया था। रविवार को पांच आतंकी ढेर किए थे तो वहीं, सोमवार को चार आतंकवादियों को सेना ने मारा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here