पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी सहित 28 CBI ऑफिसर को राष्ट्रपति पदक

पी चिदंबरम के घर की दीवारों को फांद कर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी सहित 28 CBI अधिकारियों को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

0
479

देश के पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) के घर की दीवारों को फांद कर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी सहित 28 CBI अधिकारियों को गणतंत्र दिवस (Republic day) की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। पार्थसारथी ने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया था।

अधिकारियों ने कहा कि CBI के संयुक्त निदेशक धीरेंद्र शंकर शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया है। उन्होंने मुंबई के पत्रकार जेडे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की और संयुक्त अरब अमीरात से भारतीय नागरिक रोशन अंसारी को भारत लाने वाली टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने गुरमीत राम रहीम के अनुयायियों से जुड़े मामले की भी जांच की थी।

विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में विनय कुमार, मनोज वर्मा, निर्भय कुमार, रवि नारायण त्रिपाठी, मुकेश वर्मा, नितेश कुमार, बरुण कुमार सरकार, नारायण चंद्र साहू, नंद किशोर, नूर अली शेख और रोहिताश कुमार धिनवा शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here