BSF की गोलीबारी के बाद गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, फायरिंग बंद करने की लगाई गुहार

0
108

हर बार सीज़फायर का उलंघन करने वाला पाकिस्तान इस बार भारतीय सेना की जवाबी करवाई के दौरान घुटने टेकते नज़र आया दरसल बीते दिन पाकिस्तान की और से हुई गोलीबारी का भारतीय सेना ने कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान को ऐसे घेरा कि पाकिस्तान रेंजर भारतीय से की गोलीबारी से डर कर गोलीबारी रोकने की गुहार लगाने लगा। बता दें पिछले चार दिन से पकिस्तान की लगातार नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी कर रहा था।

बता दें पाकिस्तान की और से गोलीबारी में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए थे और कई स्थानीय लोग भी घायल हुए थे। लेकिन इस बार भारतीय सेना पूरे अलर्ट के साथ इस वारदात को अंजाम दिया और पाकिस्तान के चार रेंजर को मार गिराया। उनके कई बंकरों और पोस्ट को बुरी तरह से तबाह कर दिया है. बीएसएफ के सैन्य दस्ते ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार एक पाकिस्तानी बंकर को उड़ा दिया, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है।

बता दें बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि , पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज सुबह भोर से पहले फोन किया और जवाबी गोलीबारी रोकने की अपील की। बताया यह भी जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है। बीएसएफ द्वारा दागे गये बंकर-बस्टिंग रॉकेट का निशाना पाकिस्तान की ओर दिखा।

सेना से जुड़े कुछ अहम जानकारों का कहना है कि पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान बीते तीन दिनों से लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे थे, मगर बीएसएफ के द्वारा बनाए गये दवाब के बाद उसने रक्षात्मक रुख अपना लिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here