BSNL से 70 हजार कर्मचारियों ने लिया (VRS) स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना का फायदा

BSNL ने आंतरिक तौर पर 77 हजार कर्मचारियों को VRS देने का लक्ष्य रखा था और इस योजना के तहत 31 जनवरी, 2020 से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति प्रभावी होगी।

0
955

BSNL के लगभग 70 हजार कर्मचारी पिछले सप्ताह पेश हुई स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) का फायदा उठा चुके हैं। सरकारी दूरसंचार कंपनी के चेयरमैन और एमडी पी के पुरवार ने सोमवार को यह बात कही। BSNL के कुल कर्मचारियों की संख्या 1.50 लाख है, जिनमें से लगभग एक लाख कर्मचारी VRS के लिए पात्र थे।

BSNL ने आंतरिक तौर पर 77 हजार कर्मचारियों को VRS देने का लक्ष्य रखा था और इस योजना के तहत 31 जनवरी, 2020 से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति प्रभावी होगी। पुरवार ने कहा, ‘अभी तक 70 हजार कर्मचारी VRS ले चुके हैं। सभी श्रेणियों के कर्मचारियों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।’

उधर, दूरसंचार विभाग ने BSNL से तुरंत सुगम परिचालन सुनिश्चित करने की दिशा में कदम उठाने के लिए कह है। इसमें मुख्य रूप से ग्रामीण इलाकों में टेलीफोन एक्सचेंज पर जोर दिया गया है, क्योंकि VRS के चलते वहां के कर्मचारियों की संख्या लगभग आधी हो गई है।

BSNL इस योजना से लगभग 7,000 करोड़ रुपये की बचत की उम्मीद कर रही है। BSNL की VRS योजना के मुतबिक, ऐसे सभी नियमित और स्थायी कर्मचारी वीआरएस के पात्र हैं, जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here