Delhi Fire- फैक्टरी में आग के बाद धमाके के साथ ढही इमारत, दमकल कर्मियों समेत कई लोग दबे

पीरागढ़ी इलाके में स्थित फैक्टरी में आग गुरुवार सुबह लगी। दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर ही रही थीं कि अचानक इमारत में तेज धमाका हो गया। इसके बाद पूरी इमारत ही ढह गई।

0
349

Delhi Fire- दिल्ली के पीरागढ़ी (Peeragarhi) इलाके में स्थित एक फैक्टरी में लगी भीषण आग से पूरी इमारत ढह गई। मलबे में कई लोगों के दबने की बात सामने आ रही है। मौके पर राहत व बचाव का कार्य तेज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मलबे में कुछ दमकल कर्मी भी दबे हुए हैं।

ANI के मुताबिक, पीरागढ़ी (Peeragarhi) इलाके में स्थित फैक्टरी में आग गुरुवार सुबह लगी। सूचना पर पहुंचीं दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर ही रही थीं कि अचानक इमारत में तेज धमाका हो गया। इसके बाद पूरी इमारत ही ढह गई।

बताया जा रहा है कि ढही इमारत के मलबे में कुछ लोग दबे हुए हैं, इनमें दमकलकर्मी भी हैं। घटनास्थल पर बचाव व राहत का काम जारी है। मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है।

जानकारी सामने आ रही है कि दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में जिस फैक्टरी में आग लगी है, वह बैटरी बनाने की फैक्टरी है।। बैटरी में धमाकों के चलते आग तेजी से फैली और इमारत का कुछ हिस्सा भी गिरा है।

वर्ष 2019 में दिल्ली में आग की तकरीबन दर्जनभर घटनाएं सामने आई थीं, जिसमें 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। बड़ी आग की कड़ी में अनाज मंडी में लगी आग में 40 से अधिक तो 12 फरवरी 2019 को करोलबाग इलाके में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी आग में 17 लोगों की जान चली गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here