Delhi Zoo में शेर के बाड़े में घुसा शख्‍स और सहलाने लगा जंगल के राजा को

दिल्ली के चिड़ियाघर (Delhi Zoo) घूमने आया एक युवक अचानक शेर के बाड़े (Lion Cage) में 8 फीट नीचे कूद गया।

0
295

दिल्ली के चिड़ियाघर (Delhi Zoo) घूमने आया एक युवक अचानक शेर के बाड़े (Lion Cage) में 8 फीट नीचे कूद गया। इस बीच वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो सुरक्षा गार्ड्स की नजर उस पर पड़ गई, जिसके बाद उसे बचा लिया गया। वहीं, युवक को बचाने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया है, अब उससे पूछताछ की जा रही है।

युवक का नाम रेहान खान (Rehan Khan) है और उसकी उम्र 21 साल बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उसके पिता का नाम नबी हसन खान और पश्चिम विहार इलाके का रहने वाला है। घटना के बाबत एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें यह युवक शेर के बाड़े में कूदने के बाद उसके सामने पहले खड़ा रहता है फिर शेर के सामने लेट जाता है। जिस बाड़े में रेहान कूदा वह 8 फीट गहरा है। वहीं, उसके मामा शम्स खान का कहना है कि कुछ रोज पहले ही रेहान दिल्ली से बिहार आया है और वह दिमागी रूप से कमजोर है।

बृहस्पतिवार को रेहान खान ने चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश की। इस दौरान वहां पर लोगों ने मना भी किया, लेकिन वह नहीं माना और शेर के बाड़े में कूद गया। इसके बाद बड़े आराम से शेर के पास जाकर बैठ गया। इस बीच लोगों के शोर मचाने पर आनन-फानन में सुरक्षा कर्मी बाड़े में कूदे और रेहान खान की जान बचाई। उसे बचाने के लिए बाड़े में चिड़ियाघर के दो अधिकारी भी बाड़े में कूदे थे। रेहान मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है। शेर का नाम सुंदरम और उसकी उम्र10 वर्ष है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, चिड़ियाघर के अंदर एक तरफ लोहे की ग्रिल थी और दूसरी तरफ बांस की लकड़ी का बाड़ा बनाया हुआ है। रेहान बांस की लकड़ी के बाड़े पर चढ़ गया और फिर अंदर घुस गया।

दिल्ली चिड़ियाघर (Delhi Zoo) के अधिकारी के मुताबिक- ‘यह करीब साढ़े बारह बजे की घटना है। शेर का नाम सुंदरम है और उसकी उम्र 10 साल है। शेर के 17 नंबर बाड़े में रेहान नाम का शख्स कूद गया। एक गार्ड को बताकर अंदर कूद था, इसलिए तुरंत क्विक रिस्पॉन्स टीम अंदर पहुचीं। युवक को बचाने के क्रम में शेर का पहले ध्यान भटका कर उसे बाड़े के दूसरे हिस्से में ले जाया गया। इसके बाद उसे बेहोश किया गया। इस दौरान रेहान तकरीबन 15 मिनट तक बाड़े के अंदर रहा। फिर दमकल विभाग पुलिस मौके पर आई। रेहान हमारे स्टाफ से बोला- मैं मरने आया हूं। हमारी 10 लोगों की टीम ने उस लड़के को सकुशल बाहर वापस निकाला।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here