शिव सेना सदस्य रमेश सोलंकी ने NETFLIX के खिलाफ ‘हिंदुओं और भारत को बदनाम’ करने का लगाया आरोप

रमेश सोलंकी ने वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) का उदाहरण देते हुए कहा है कि इस सीरीज में हिंदुओं और भारत का गलत चित्रण किया गया है।

0
1833

शिवसेना के आईटी सेल (Shiv Sena) के सदस्य रमेश सोलंकी ने नेटफ्लिक्स (NETFLIX) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नेटफ्लिक्स ‘हिंदुओं और भारत को बदनाम’ कर रहा है। ये शिकायत एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है।

इस शिकायत में कहा गया है कि अमेरिकी कंपनी नेटफ्लिक्स (NETFLIX) हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। सोलंकी (Ramesh Solanki) ने वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games), लैला और घुला का उदाहरण देते हुए कहा है कि इन सीरीज में हिंदुओं और भारत का गलत चित्रण किया गया है। इस शिकायत में कॉमेडियन हसन मिनहाज के शो का जिक्र भी है।

सोलंकी ने अपनी शिकायत में लिखा है, “नेटफ्लिक्स इंडिया के तकरीबन हर सीरीज में देश को वैश्विक स्तर पर बदनाम किया जाता है, यहां हिंदूफोबिया को उभारा जाता है और इस प्लेटफॉर्म पर देश को गलत रोशनी में पेश किया जाता है। ”

रमेश सोलंकी (Ramesh Solanki) ने कहा कि वह अधिकारियों से अपील करते हैं कि इन सीरियल्स से कंटेंट की जांच की जाए और उचित कार्रवाई की जाए। जैसा कि पूरी टीम को नोटिस भेजा जाए या फिर उनका (NETFLIX) लाइसेंस रद्द कर दिया जाए। सोलंकी ने कहा कि सामान्य धारणा के आधार पर हिंदुओं को बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। उन्होंने अपनी शिकायत की कॉपी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी सौंपी है।

बता दें इससे पहले भी शिवसेना नेटफ्लिक्स (NETFLIX) पर हिंदुओं और सिखों के धार्मिक प्रतीकों का अनादर करने का आरोप लगा चुकी है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here