महाराष्ट्र में ‘आदित्य ठाकरे को सीएम’ का पोस्टर लगाया गया

महाराष्ट्र में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के समर्थन में पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। आदित्य ठाकरे की तस्वीर वाले पोस्टर पर लिखा है , 'माई एमएलए माई चीफ मिनिस्टर' .

0
444

Maharashtra: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) की तरफ से तमाम कोशिशें जारी है। वहीं, दूसरी तरफ खबर आ रही है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और शिवसेना साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं और कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन करेगी।

TOI ने NCP के एक नेता के हवाले से लिखा है NCP शिवसेना (Shiv Sena) के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है, वहीं कांग्रेस (Congress) उन्हें बाहर से समर्थन देगी और कांग्रेस विधायक को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जा सकता है। NCP नेता ने कहा कि यह सब कुछ शिवसेना का भाजपा के साथ अपने गठबंधन को समाप्त करने पर निर्भर करेगा।

NCP नेता ने कहा कि हमने 1995 में भाजपा-शिवसेना द्वारा अपनाए गए फॉर्मूले को प्रस्तावित किया है। जिसमें शिवसेना का सीएम पद था, जबकि भाजपा को उप-मुख्यमंत्री पद दिया गया था। हमने कहा है कि शिवसेना की तरफ से नामित व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा और एनसीपी के नामित व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा।

वहीं, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के बाद शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार को कहा कि भाजपा को चाहिए कि वह अपने सहयोगी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाए क्योंकि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि ‘जैसा कि हम जानते है कि एनसीपी को जनता ने विपक्ष में बैठने के लिए जनादेश दिया है, लेकिन आप भविष्य के बारे में नहीं जानते कि कब, क्या हो सकता है?’

वहीं, दूसरी ओर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के समर्थन में पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। आदित्य ठाकरे की तस्वीर वाला एक पोस्टर, जिस पर ‘माई एमएलए माई चीफ मिनिस्टर’ यानि ‘मेरा विधायक मेरा मुख्यमंत्री’ लिखा हुआ है, मुंबई में मातोश्री (ठाकरे निवास) के बाहर लगा हुआ है। पोस्टर को कथित तौर पर शिवसेना के नगरसेवक हाजी हलीम खान ने लगाया है।

वहीं अगर सियासी गुत्थी न सुलझी तो भाजपा पहले की तरह सूबे में अल्पमत सरकार बना सकती है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक पार्टी शिवसेना को पहले से अधिक मंत्री पद के साथ जैसे अहम मंत्रालय देने के लिए राजी है। लेकिन पार्टी चाहती है कि बातचीत की पेशकश शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे की ओर से आए।

निर्दलीय विधायक रवि राणा ने सोमवार को सांसद पत्नी नवनीत कौर राणा के साथ राज्यपाल से मुलाकात के बाद दावा किया कि शिवसेना के करीब 25 विधायक सीधे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, ‘फडणवीस का मुख्यमंत्री बनना तय है क्योंकि शिवसेना के 20 से 25 विधायक सीधे उनसे बात कर रहे हैं। फडणवीस ने पांच साल में अच्छा काम किया है, इसलिए लोग उन्हें फिर इस पद पर देखना चाहते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here