Coronavirus- चीन ने 650,000 मेडिकल किट्स भारत भिजवाए

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी ने जानकारी दी कि रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट और आरएनए एक्सट्रैक्शन किट सहित कुल 650,000 किट आज गुआनझोउ एयरपोर्ट से भारत के लिए रवाना कर दिए गए हैं.

0
1196

कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण भारत में रोजाना पांव पसारते हुए नजर आ रहा है. संक्रमण को रोकने के लिए भारत ने अपने 21 दिन का Lockdown बढ़ाते हुए 3 मई तक कर लिया है.

भारत में कोरोना संक्रमित मामले 12 हजार से पार जा चुके हैं, जबकि 400 से अधिक मौतें हो चुकी है. अस्पतालों में लगातार डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की टीम में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. हालांकि केंद्र व राज्य सरकारें काफी सतर्कता से अपने कदम बढ़ा रहे हैं. देश में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट्स, पीपीई किट की कमी को देखते हुए चीन ने मदद का हाथ बढ़ाया है और करीब साढ़े छह लाख किट्स भारत पहुंचाया जा रहा है.

चीन (China) में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी ने जानकारी दी कि रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट और आरएनए एक्सट्रैक्शन किट सहित कुल 650,000 किट आज गुआनझोउ एयरपोर्ट से भारत के लिए जल्द ही रवाना कर दिए गए हैं.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमितों की संख्या 12,380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 941 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1489 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से 24 घंटे के भीतर बुधवार को करीब 2,600 लोगों की मौत हो गई जो किसी भी देश में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है. अमेरिका के जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, 24 घंटे में 2,569 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही अमेरिका में मरने वाले लोगों की कुल संख्या 28,326 पहुंच गई है जो किसी भी देश के मुकाबले मृतकों की सबसे अधिक संख्या है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here