केदारनाथ में हुआ वायुसेना का MI-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सभी 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला

0
394
INDIRA

आज सुबह केदारनाथ में वायुसेना का MI-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय विमान में पायलट समेत 6 लोग सवार थे। सूत्रों के हवाले से पता चला कि जब हेलीकॉप्टर लैंड कर रहा था तब यह दुर्घटना हुई स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान जब हलिकोप्टर नीचे गिरा तो काफी ज़ोर की आवाज आई जिसके बाद सब लोग मदद करने के लिए हेलिपैड की तरफ भागे। जल्द ही पुलिस, सेना कर्मी हरकत में आ गए और समय गवाएं बिना सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया।

बता दें रुद्रप्रयाग की एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है जिसमे उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में 6 लोग सवार थे जिन्हे समय रहते बचा लिया गया अभी तक हादसा किस वजह से हुआ इसकी पुष्टि नहीं हुई। लेकिन खोजी टीम इसका विश्लेषण कर रही है। हादसे की जाँच के लिए वायुसेना की दूसरी टीम केदारनाथ पहुंचने की सुचना है।

2013 में हुई उतराखंड आपदा के बाद वायुसेना लगातार केदारनाथ में पुनर्निर्माण के लिए मदद कर रही है। वहां हर सुविधा मशीने और भी कई जीवन उपयोगी सुविधाएं वायुसेना ही ऊपरी क्षेत्रों में पहुंचा रही है। बता दें आपदा के समय वायुसेना ने बहुत अहम भूमिका निभाई है लेकिन वायुयान दुर्घटना
केदारनाथ में चिंता का विषय बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here