एयर इंडिया के चार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई, खाना और सूखा राशन करते थे चोरी ।

एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि विमान के गंतव्य तक पहुंचने के बाद ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी अक्सर बचा खाना और राशन सामग्री अपने निजी उपयोग के लिए ले जाते हैं।

0
395

एयर इंडिया (Air India) ने चार कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की है। उनके खिलाफ आरोप है कि वे विमान से यह जानकारी राष्ट्रीय विमान सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी है। उनके खिलाफ आरोप है कि वह बिना सर्व किया खाना और सूखा राशन चोरी करते थे।

एयर इंडिया (Air India) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्वनी लोहानी (Ashwani Lohani) ने अगस्त 2017 में आंतरिक पत्र जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि ऐसा देखा गया है कि विमान के गंतव्य तक पहुंचने के बाद ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी अक्सर बचा खाना और राशन सामग्री अपने निजी उपयोग के लिए ले जाते हैं।

आदेश में कहा गया था, ‘इस काम में अधिकारियों की संलिप्तता पाई जाती है तो उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा सकती है।’ एक अधिकारी ने बताया,’ कैटरिंग विभाग के दो और केबिन क्रू के दो कर्मचारियों पर बचा हुआ खाना और राशन सामग्री चुराने के आरोप में कार्रवाई की गई है।’

कैटरिंग विभाग के एक सहायक प्रबंधक और वरिष्ठ सहायक को चोरी के मामले में दोषी पाए जाने पर क्रमश: 63 और तीन दिनों के लिए निलंबित किया गया है। गत वर्ष मार्च में भी नई दिल्ली-सिडनी उड़ान के दो केबिन क्रू सदस्यों को चेतावनी देते हुए उन्हें घरेलू उड़ान तक सीमित कर दिया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here