एमिरेट्स की फ्लाइट में ‘हिंदू भोजन’ नहीं मिलेगा, एयरलाइन ने कहा- सेवाओं के रिव्यू और फीडबैक के बाद फैसला

0
450

दुबई की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी एमिरेट्स की फ्लाइट्स में ‘हिंदू मील’ नहीं मिलेगा. कंपनी ने अपने मेन्यू से इसे हटाने का फैसला किया है. कुछ अंतररष्ट्रीय विमानों में यात्रियों द्वारा अपनी धार्मिक आस्था के अनुरूप खाना बुक कराने की सुविधा काफी प्रचलित है. विमान में सफर करने से पहले ही यात्री खाना बुक कर सकते हैं. लेकिन, एमिरेट्स की फ्लाइट्स में अब ऐसा नहीं होगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, एमिरेट्स ने यह भी कहा है कि हिंदू कस्टमर एडवांस में क्षेत्रीय शाकाहारी आउटलेट्स से अपना खाना बुक कर सकते हैं.

आउलेट्स पहुंचाएंगे विमान में खाना

फ्लाइट्स में हिंदू मील बंद होने की स्थिति में यात्रियों को आउटलेट्स के जरिए खाना मुहैया कराया जाएगा. एयरलाइन का कहना है कि क्षेत्रीय आउटलेट्स विमान के अंदर भी खाने डिलिवर करते हैं. ऐसे में यात्रियों को असुविधा नहीं होगी. आउटलेट्स से मिलने वाले कई विकल्प हैं, जैसे हिंदू मील, जैन मील, भारतीय शाकाहारी खाना, कोशर मील, बगैर बीफ वाला मांसाहारी खाना.

ज्यादातर एयरलाइन में हिंदू मिल की सुविधा

आपको बता दें, अधिकांश बड़ी एयरलाइंस अपने विमानों में शाकाहारी और मांसाहारी खाने का विकल्प देती हैं. खासकर उन यात्रियों के लिए जो बीफ या पोर्क नहीं खाते. एयर इंडिया और सिंगापुर एयरलाइंस के मेन्यू में भी धार्मिक भोजन का विकल्प होता है.

यात्रियों के फीडबैक पर बंद की सुविधा

एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा कि यात्रियों से लगातार मिल रहे सुझावों के बाद हिंदू मील के विकल्प को बंद करने का फैसला किया गया है. एयरलाइंस के मुताबिक, ‘एमिरेट्स हिंदू मील के विकल्प को खत्म कर रहा है. हम लगातार विमान में लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर सुझाव और फीडबैक लेते रहते हैं. इन्हीं के आधार पर फैसला लिया गया है.’ “धार्मिक भोजन” में, अमीरात की वेबसाइट में भारतीय वेज भोजन (एवीएमएल), शाकाहारी जैन भोजन और कोशेर भोजन की सूची है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here