Jio GigaFiber को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने हटाई FUP लिमिट, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

0
228

Jio GigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुका है। इस सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा के शुरू होने से पहले ही अन्य प्रतिद्वंदी कंपनियों ने तैयारी शुरू कर दी है। रिलायंस जियो की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में मिलने वाले FUP (फेयर यूज पॉलिसी) को हटा दिया है। एयरटेल ने फिलहाल FUP लिमिट को हैदराबाद सिटी के लिए हटाया है। कंपनी बाद में इसे अन्य शहरों और सर्किल के लिए भी हटा सकती है। आइए, जानते हैं एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में

एयरटेल का ब्रॉडबैंड प्लान 349 रुपये से शुरू है और सबसे महंगा प्लान 1,299 रुपये का है। एयरटेल के 349 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 8 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। एयरटेल के 449 रुपये वाले प्लान में 16 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। वहीं, 699 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 40 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। वहीं, सबसे ज्यादा 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ 1,299 रुपये वाले प्लान में मिलता है। कंपनी ने FUP लिमिट हटा दी है, जिसकी वजह से यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।
इन प्लान्स के साथ यूजर्स को डाटा बेनिफिट्स के साथ ही फ्री वॉयस कॉलिंग और अमेजन प्राइम का एक साल के लिए मेंबरशिप सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ ही इन सभी प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। यूजर्स केवल 699 रुपये और 1,299 रुपये वाले प्लान में अमेजन प्राइम मेंबरशिप का फायदा उठा सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स अगर ऑप्ट-इन प्लान (6 महीने और 1 साल का प्लान) लेते हैं तो एयरटेल की तरफ से डिस्काउंट भी ऑफर किया जा रहा है।

6 महीने वाले प्लान के लिए 15 फीसद का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। जबकि, 1 साल के प्लान के लिए 20 फीसद का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इन सब के अलावा एयरटेल के प्लान्स में डाटा रोल ओवर का भी फायदा दिया जा रहा था, जो नए पॉलिसी के तहत हटा लिया गया है। इसके अलावा हैदराबाद सिटी के लिए मिलने वाले डाटा बोनस को भी समाप्त कर दिया गया है।
निरंजन कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here