अजित पवार बहुत बड़ा काम करके आए हैं, उनको ठीक स्थान मिलेगा : संजय राउत

0
257

महाराष्ट्र में मंगलवार को तेजी से बदसे सियासी हालात के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को महा विकास आगाड़ी का नेता चुन लिया गया है। वे कल यानी गुरुवार को मुंबई के शिवाजी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह पहला मौका होगा जब शिवसेना का कोई नेता मुख्यमंत्री बनेगा।

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि अजित पवार को ठीक स्थान मिलेगा, वो बहुत बड़ा काम करके आए हैं। महाराष्ट्र से देश में परिवर्तन की शुरुआत हुई है। हमारा मिशन पूरा हुआ। मैंने कहा था हमारा सूर्ययान मंत्रालय के छठे मंजिल पर सफल लैंड करेगा, तब सब हंस रहे थे। लेकिन, हमारे सूर्ययान का सफल लैंडिंग हो गया। आने वाले समय में अगर ये सूर्ययान दिल्ली में भी उतरे तो आपको आश्चर्य नहीं होगा।

NCP नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे और इसके बारे में भ्रम पैदा करने की कोई वजह नहीं है। अजित पवार ने कहा कि अभी मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है, मैं सही समय आने पर बोलूंगा। मैंने पहले भी कहा था कि मैं एनसीपी में हूं और मैं NCP में ही रहूंगा। भ्रम पैदा करने की कोई वजह नहीं है। अपने चाचा और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर मंगलवार देर रात जाने के बारे में अजित पवार ने कहा कि अपने नेता से मुलाकात करना मेरा अधिकार है।

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार को सुबह आरंभ होने पर सभी की नजरें NCP नेता अजित पवार पर टिकी हुई थीं। कुछ दिनों पहले उन्होंने पार्टी से विद्रोह कर सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देकर सबको हैरान कर दिया था, लेकिन मंगलवार को उन्होंने इस्तीफा भी दे दिया।

अजित पवार (Ajit Pawar) ने जैसे ही बुधवार को सुबह विधान भवन के परिसर में प्रवेश किया तो उनकी चचेरी बहन और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने उन्हें गले लगाया। NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की बेटी सुप्रिया सुले (Supriya Sule) अपनी पार्टी के विधायकों का स्वागत करने के लिए विधान भवन के प्रवेश द्वार पर खड़ी थीं।

अपने चाचा और NCP अध्यक्ष शरद पवार के सिल्वर ओक आवास पर मंगलवार देर रात जाने के बारे में अजित पवार ने कहा कि अपने नेता से मुलाकात करना मेरा अधिकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here