Lockdown 4.0- बंद रहेंगी दिल्ली-नोएडा की सीमाएं, डीएम ने दिया आदेश

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के साथ जिले की सीमा अभी के लिए 'सील' रहेगी और दिल्ली-नोएडा सीमा के बीच यथास्थिति को बनाए रखा जाएगा।

0
337

देश में Lockdown 4.0 की घोषणा और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील देने के एक दिन बाद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के साथ जिले की सीमा अभी के लिए ‘सील’ रहेगी। उन्होंने कहा कि अभी के लिए दिल्ली-नोएडा सीमा के बीच यथास्थिति को बनाए रखा जाएगा।

डीएम ने कहा कि हमने गृह विभाग के जीओ के प्वाइंट 3 (1) और 7 (12) के कायार्न्वयन के संबंध में राज्य सरकार से निदेर्श मांगे हैं। जिले ने अप्रैल में दिल्ली के साथ अपनी सीमा को सील कर दिया था क्योंकि गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के कई मामले दिल्ली के साथ संबंध के कारण पाए गए थे। जिला प्रशासन केवल आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को और जिन लोगों के पास प्रशासन द्वारा जारी पास थे, उन्हें ही आवागमन की अनुमति दे रहा है।

वहीं, बीती रात सीएम योगी (CM Yogi) की अनुमति के बाद दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग नोएडा जाने के लिए निकल लेकिन उन सबको नोएडा-दिल्ली बार्डर पर रोक दिया गया। लोगों ने बार्डर पर काफी जमकर हंगामा भी किया। पुलिस ने लोगों को समझाया कि अभी पुराने आदेश ही लागू हैं। पुलिस ने कहा स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद ही दिल्ली से आने वालों को दिया जाएगा प्रवेश। अभी सिर्फ पास वाले लोगों को ही अनुमति दी जा रही है।

बता दें कि 18 मई से शुरू हुआ Lockdown-4, 31 मई तक जारी रहेगा। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 18 मई से अंतरराज्यीय यात्रा की अनुमति देने के बाद कालिंदी कुंज और दिल्ली-नोएडा-डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर दिल्ली-नोएडा सीमाओं पर भारी वाहनों का आवागमन देखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here