मक्का मदीना विस्फोट के सभी आरोपी रिहा, कोर्ट न्यायधीश ने दिया इस्तीफा

0
442
HAIDRABAAD CASE

बीते दिन हैदराबाद के मक्का मदीना में हुए बम ब्लास्ट की सुनवाई में असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी करार दे दिया गया। वहीं आरोपियों के बरी होने के बाद राष्ट्रिय जाँच एजेंसी की विशेष अदालत के न्यायधीश रविंद्र रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हलांकि सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार रेड्डी ने अपने इस्तीफे को हाई कोर्ट सौंपने को लेकर अपना निजी मामला बताया है। फ़िलहाल यह बात अभी तक कोई मुख्य जानकारी नहीं मिल पाई है। उनके इस्तीफे का इस विस्फोट के मामले की सुनवाई से कोई संबंध था यह नहीं इसकी पुष्टि करना अभी तक बाकी है।

बता दें तेलगांना और आंध्रप्रदेश के बीच न्यायधीशों के बीच के बटवारे को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन लोगों द्वारा किया जा रहा है वहीं तेलगांना अपने अलग हाई कोर्ट की मांग कर रहा है रविंद्र रेड्डी तेलगांना के न्यायधीश एशोसिएशन के अध्यक्ष हैं और अन्य न्यायधीशों के साथ 2016 में हाई कोर्ट ने निलंबित कर दिया था।

गौरतलब है 18 मई 2007 को हैदराबाद के मक्का मदीना में हुए बम विस्फोट में 9 लोगों की मौत और 58 लोगों के घायल होने की खबर थी लेकिन आरोपी फिर भी बड़े आराम से कोर्ट द्वारा बरी कर दिए गए क्योंकि उनके खिलाफ किसी तरह का कोई सबूत न होने के कारण और 54 गवाहों के मुकरने से सारा केस उल्टा पड़ गया। स्वामी असीमानंद और उन्हें साथी के रिहा होने के बाद एक वकील ने कहा कि अदालत ने यह मान लिया है वह आरोपियों के खिलाफ सबूत पेश करने में विफल रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here