Amazon के CEO जेफ बेजोस ने भारत आते ही महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Amazon के CEO ने महात्मा गांधी का एक विचार भी शेयर किया. उन्होंने लिखा, ''जी भर के जीयें. इस तरह से सीखिए जैसे कि आपको यहां हमेशा रहना है- महात्मा गांधी."

0
1788

Amazon के CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) मंगलवार को भारत आने के बाद राजधानी दिल्ली में महात्मा गांधी के स्मारक स्थान (Rajghat) पहुंचे. इसका एक वीडियो जेफ ने अपने आधिकारिक Twitter अकाउंट पर भी पोस्ट किया. इस वीडियो के साथ जेफ बेजोस ने लिखा, “बस अभी-अभी भारत में लैंड किया और जिसने वास्तव में दुनिया को बदल दी उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके स्मारक पर एक अच्छी दोपहर बिताई.” अपने Tweet में Amazon के CEO ने महात्मा गांधी का एक विचार भी शेयर किया. उन्होंने लिखा, ”जी भर के जीयें. इस तरह से सीखिए जैसे कि आपको यहां हमेशा रहना है- महात्मा गांधी.”

Amazon CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने सफेद कुर्ता और नारंगी रंग का हाफ जैकेट पहन रखा था. सेंट्रल दिल्ली स्थित राजघाट पर महात्मा गांधी के स्मारक पर पुष्पांजलि के लिए वह अपने साथ फूलों का गुलदस्ता लाए थे. जेफ बेजोस ने हाथ जोड़कर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने यही मैसेज और वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया.

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल अमेजन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने हाल ही में 98.5 मिलियन यानी 704 करोड़ रुपये गरीबों की मदद के लिए दान किए. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेफ बेजोस ने यह दान 23 राज्यों की 32 संस्थानों में दिया, जो बेघर लोगों की मदद करते हैं. जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में से एक हैं. जेफ की वर्तमान कुल संपत्ति 109 बिलियन डॉलर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here