अंबाती रायुडू ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास।

अंबाती रायुडू ने अचानक संन्यास लेने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि IPL में उनका खेलना जारी रहेगा।

0
230

भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। विश्व कप 2019 टीम चयन में उपेक्षा से आहत होकर उनका एक विवादित Tweet भी बेहद चर्चित हुआ था। जिसके बाद उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। हालांकि चोटिल होकर शिखर धवन और फिर विजय शंकर के बाहर होने के बाद भी बीसीसीआई ने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड नहीं भेजा।

आंध्रप्रदेश से आने वाले इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि IPL में उनका खेलना जारी रहेगा। पिछले एक साल से भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे रायुडू नंबर चार पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन ऐन मौके पर उनकी जगह विजय शंकर को शामिल किया गया था।

भारतीय टीम के लिए 55 वन-डे इंटरनेशनल में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाने वाले रायुडू का सर्वोच्च स्कोर 124* था। उनके बल्ले से तीन शतक और 10 अर्धशतक भी निकले। 6 टी-20 मैच खेलने वाले रायुडू ने 10.50 की खराब औसत से 42 रन बनाए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here