अमेरिका में मालवाहक सी -130 ‘हक्र्यूलस’ विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सभी सवार 9 सैनिकों की मृत्यु

0
146
in road plane crash

बीते दिन अमेरिका में सामान के साथ 9 सैनिकों को ले जा रहा मालवाहक विमान तकनिकी खराबी के कारण हवा में ही जलती आग में तब्दील हो गया जिसमे सभी 9 सैनिकों की मृत्यु हो गई। अधिकारीयों ने अपने बयान में बताया कि विमान काफी पुराना हो चुका था लेकिन इसे स्थगित करने से पहले यह इसकी आखिरी उड़ान थी जो उड़ान भरते ही अपनी अंतिम विदाई के साथ सभी सवार सैनिकों की जान ले गया।

बता दें प्यूर्टो रिको एयर नेशनल गार्ड से सी -130 ‘हक्र्यूलस’ मालवाहक विमान कल रात सवानाह हवाई अड्डा के लिए रवाना हुआ था लेकिन हवाई अड्डे के नजदीक पहुंचते ही विमान अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात करीब नौ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक वीडियो फुटेज के मुताबिक यह देखा गया कि विमान ऊंचाई से गिर रहा है और बाद में विस्फोट होने के साथ ही वह आग के गोले में तब्दील हो गया। अधिकारियों ने पहले बताया था कि विमान में सवार चालक दल के पांच सदस्यों की मौत हो गई है लेकिन बाद में सामने आया कि विमान में अन्य लोग भी सवार थे।

प्यूर्टो रिको नेशनल गार्ड के प्रवक्ता मेजर पॉल डैलेन ने बताया, ‘‘हम विमान में नौ लोगों के सवार होने की पुष्टि करते हैं। इसमें से पांच चालक दल के सदस्य थे और चार अन्य यात्री थे। ’’ उन्होंने बताया कि अन्य चार यात्री भी सैन्य सदस्य थे। डैलेन ने सभी नौ लोगों के मारे जाने की पुष्टि फिलहाल नहीं की लेकिन कहा कि दुर्घटना की तस्वीरें खुद ही सारी कहानी बयां कर रही हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here