Lockdown का उल्लंघन कर रहे निहंगों ने किया पुलिसकर्मी पर हमला, काट डाला हाथ

Patiala- पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया।

0
554

Patiala- पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिए कहा।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने कहा, ‘आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला की सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया। हरजीत सिंह जिनका हाथ कट गया है, उन्हें पीजीआई, चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है।’

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, ‘उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।’ उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (ASI) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है।’ ASI को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे PGI चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया।

SSP ने कहा कि हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए। उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियां लागू हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here