अमित शाह ने कहा – Wi-Fi ढूंढ़ते हुए बैटरी खत्म हो गई, केजरीवाल ने Tweet किया – 200 यूनिट बिजली फ्री है, चार्ज कर लीजिए

केजरीवाल ने Tweet किया, ‘‘मुझे खुशी है आपको “कुछ” सीसीटीवी कैमरे तो दिखाई दिए। कुछ दिन पहले तो आपने कहा था कि एक भी कैमरा नहीं लगा।

0
108

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के मद्देनजर गुरुवार दिल्ली में रैली के दौरान जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर फ्री वाईफाई (Free WiFi) को लेकर हमला किया और तंज भी कसा.

अमित शाह ने कहा, ”केजरीवाल जी आपने कहा था कि पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi कर दूंगा. मैं रास्ते में Wi-Fi ढूंढते हुए आया हूं, लेकिन बैटरी खत्म हो गई मगर Wi-Fi नहीं मिला.”

इस पर अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक अकाउंट से पलटवार करते हुए Tweet किया है. उन्होंने लिखा, ”सर, हमने फ़्री वाईफाई (Free WiFi) के साथ साथ फ्री बैटरी चार्जिंग का भी इंतज़ाम कर दिया है. दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ़्री है.” बता दें कि सब्सिडी देने को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं का शिकार हो रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि सीमित मात्रा में नि:शुल्क सेवाएं देना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है क्योंकि इससे गरीबों के पास धन की उपलब्धता बढ़ती है जिससे मांग बढ़ती है.

केजरीवाल ने महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस सेवा और 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का प्रावधान किया है. विपक्षी दल दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले नि:शुल्क सेवाओं की घोषणा करने को लेकर ‘आप’ नीत दिल्ली सरकार की आलोचना कर रहे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘सीमित मात्रा में मुफ्त सेवाएं देना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है. इससे गरीबों के पास धन की उपलब्धता बढ़ती है जिससे मांग में बढ़ोतरी होती है, लेकिन इसे इतनी सीमा तक किया जाना चाहिए कि कोई अतिरिक्त कर नहीं लगाना पड़े और इससे बजट की कमी नहीं हो.”

केजरीवाल ने भाजपा की आलोचना करते हुए इस बात पर खुशी जताई कि दिल्ली के लोगों ने भाजपा को CCTV, स्कूल और कच्ची कॉलोनियों के मुद्दों के आधार पर वोट मांगने के लिए बाध्य किया. दरअसल दिल्ली भाजपा ने एक Tweet किया था जिसमें गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल से सवाल किया, ‘‘जरा बताएं कि कितने स्कूल बनाए. पंद्रह लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही थी और कुछ ही सीसीटीवी लगाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हो.”

इसके जवाब में केजरीवाल ने Tweet किया, ‘‘मुझे खुशी है आपको “कुछ” सीसीटीवी कैमरे तो दिखाई दिए। कुछ दिन पहले तो आपने कहा था कि एक भी कैमरा नहीं लगा। थोड़ा समय निकालिए, आपको स्कूल भी दिखा देते हैं? मुझे बेहद खुशी है कि दिल्ली के लोगों ने राजनीति बदली है जो यहां भाजपा को सीसीटीवी, स्कूल और कच्ची कॉलोनियों पर वोट मांगने पड़ रहे हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here