कांग्रेस शासन में पाकिस्तान से आलिया- मालिया- जमालिया घुस जाते थे, हमारे जवानों के सर काट कर ले जाते थे – अमित शाह

अमित शाह - पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा जैसे हमले कर गलती की लेकिन मोदी सरकार ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए जवाब दिया.हमने उनके घर में घुसकर आतंकियों पर हमला किया." (28th Dec 2019, 6am)

0
520

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में कांग्रेस पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसी से भी उसकी नागरिकता छीनी नहीं जाएगी.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के नेतृत्व में भाजपा सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर शिमला में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने अपने आधे घंटे के भाषण में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का बचाव किया. कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) पर हमलावर होते हुए शाह ने कहा कि बीजेपी के सरकार में आने से पहले “आलिया-मालिया-जमालिया” पाकिस्तान से भारत आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे. शाह ने भाषण में कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की तरफ कांग्रेस सरकार का ढुल मुल रवैया था.

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, “किसी से भी नागरिकता नहीं छीनी जाएगी.” शाह ने कहा, “कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि CAA के साथ अल्पसंख्यकों की नागरिकता छीन ली जाएगी.” शाह ने नई दिल्ली में जारी CAA विरोध प्रदर्शन पर कहा, “राहुल बाबा को मैं चुनौती देता हूं कि वह अधिनियम में एक भी धारा दिखाएं, जिसमें किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान हो.” उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के तहत अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित किसी की भी नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है. शाह ने कहा, “इस अधिनियम में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है.”

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, “कांग्रेस ने 10 सालों तक शासन किया. पाकिस्तान से हर रोज आलिया-मालिया-जमालिया घुस जाते थे, हमारे जवानों के सर काट कर ले जाते थे और देश के प्रधानमंत्री के मुंह से उफ्फ नहीं निकलता था.””उन्होंने सीमा खुली छोड़ रखी थी. जब नरेंद्र मोदी सत्ता में आए पाकिस्तान को लगा ऐसे ही चलता रहेगा. उन्हें महसूस नहीं हुआ कि भारत में सरकार बदल चुकी है. मौनी बाबा देश के प्रधानमंत्री नहीं थे, 56 इंच के सीने वाले नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन चुके थे. पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा जैसे हमले कर गलती की लेकिन मोदी सरकार ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए जवाब दिया.हमने उनके घर में घुसकर आतंकियों पर हमला किया.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को मंजूरी दी है, जिससे कई सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को राहत मिली है. हिमाचल प्रदेश के लोगों को साधते हुए गृहमंत्री ने कहा, “जब मोदी जी पहली बार प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने केंद्र प्रायोजित योजनाओं में 90 फीसदी सहायता के साथ हिमाचल प्रदेश को विशेष दर्जा दिया.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here