गोरखपुर फूलपुर में क्यों हुई हार, अमित शाह से मिलेंगे सीएम योगी

0
369

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में अमित शाह के साथ मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में उपचुनावों के परिणामों पर चर्चा होगी. योगी ने हार के बाद अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और हार के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं. योगी ने इससे पहले एक कार्यक्रम में कहा था,”गोरखपुर की हार अप्रत्याशित थी. मैं गोरखपुर से 5 बार सांसद रह चुका हूं, मैं सबको वहां कहता था की चुनाव चुनाव होता है किसी को हल्के में मत लो, चुनाव हो या परीक्षा अति आत्मविश्वास में नहीं रहना चाहिए और दोनों सीटों पर यही हुआ.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निश्चित तौर पर चिंता में हैं क्योंकि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. उनके सामने अब कैराना और 2019 की चुनौती है. अब देखना ये होगा कि योगी इन चुनौतियों से कैसे पार पाते हैं.

आपको बता दें कि 14 मार्च को आए चुनाव परिणामों में बीजेपी ने यूपी की दोनों लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में हार का सामना किया है. गोरखपुर योगी के सीएम बनने और फूलपुर कैशव प्रसाद मौर्य के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई थी. ऐसे में इस तरह की हाई प्रोफाइल सीटों पर हारना बीजेपी के लिए चिंता का विषय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here