AMU में छात्र ने की आत्महत्या, छात्रों ने वीसी आवास पर किया हंगामा।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में मंगलवार की देर शाम पीलीभीत निवासी छात्र अनस उद्दीन शम्सी ने मुमताज हॉस्टल के एक कमरे में फंदे से झूलकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

0
281

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में मंगलवार की देर शाम पीलीभीत निवासी छात्र अनस उद्दीन शम्सी ने मुमताज हॉस्टल के एक कमरे में फंदे से झूलकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। देर से पुलिस के पहुंचने पर छात्र भड़क गए। एसपी सिटी (SP City) की गाड़ी पर पथराव कर शीशा तोड़ दिया। कोतवाल को भी जान बचाकर भागना पड़ा। बाद में छात्रों ने वीसी आवास (VC Residence) पर घेर कर हंगामा किया। पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ी। फोर्स के साथ पहुंचे एसएसपी को भी छात्रों ने कैंपस से बाहर कर दिया। देर रात तक हंगामा जारी था।

2018-19 में शम्सी ने AMU से MSW की पढ़ाई की थी। PHD में प्रवेश की तैयारी कर रहा था। 30 अक्टूबर को PHD की प्रवेश परीक्षा है। वह आफताब हॉल के मुमताज हॉस्टल के कमरा नंबर 22 में रह रहा था। साथ में तीन और छात्र रहते हैं। दोपहर से शम्सी अकेला था। कमरा बंद था। रात नौ बजे छात्रों ने कमरे में झांक कर देखा तो वह पंखे से रस्सी के जरिए लटका हुआ था। इसकी जानकारी प्रॉक्टर कार्यालय से मिलने पर पुलिस ने शव न उतारने के लिए कह दिया।

आधा घंटा तक पुलिस नहीं पहुंची तो आक्रोशित छात्रों ने प्रॉक्टोरियल टीम को वहां से भगा दिया और खुद ही शव को उतार लिया। तभी सिविल लाइंस थाने की पुलिस पहुंच गई, जिसे आक्रोश झेलना पड़ा। छात्र ही शव लेकर जेएन मेडिकल कॉलेज गए, जहां डॉक्टरों ने अनस को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद छात्रों ने वीसी आवास का घेराव कर हंगामा काटा। AMU के प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई ने बताया कि छात्र ने कमरे में आत्महत्या की है। इसका कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों को सूचना दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here