कानून व्यवस्था को लेकर अरविन्द केजरीवाल और दिल्ली पुलिस में तनातनी।

0
256

दिल्ली में एक दिन में 5 हत्याओं की घटना के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बीच तनातनी का माहौल है. केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी की काननू व्यवस्था को लेकर जो ट्वीट किया उसका दिल्ली पुलिस की ओर से तीखा जवाब मिला है.

दिल्ली पुलिस ने उन्हें रिप्लाई करते हुए दावा किया है कि अपराध दर में भारी कमी आई है. केजरीवाल ने लिखा, “पिछले 24 घंटों में दिल्ली में पांच हत्या एक अत्यंत गंभीर स्थिति है। मैं उपराज्यपाल दिल्ली और गृह मंत्रालय से अपील करता हूं कि वह तत्काल राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था की स्थिति देखें.” इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “हत्याओं की सभी से व्यक्तिगत दुश्मनी होने की पुष्टि की गई है। पहले से ही पीड़ित को पहले से ज्ञात और कुछ मामलों में गिरफ्तार किया गया है.”

सभी हत्याओं में व्यक्तिगत दुश्मनी होने की पुष्टि की गई है. आरोपी पहले से ही पीड़ित से परिचित थे और कुछ मामलों में पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे इसी ट्वीट में दिल्ली पुलिस ने लिखा, “2019 में कुल जघन्य अपराध में 10.5 प्रतिशत की कमी आई है. फायर आर्म्स के उपयोग में 5.65 प्रतिशत की गिरावट आई है. महिलाओं के खिलाफ अपराध में 11.5 प्रतिशत की कमी आई है.”

गुरुवार को नंद नगरी लाल बत्ती के पास दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर दो व्यक्तियों की हत्या कर दी गई थी. इसी दिन दिल्ली के विकासपुरी में एक 35 वर्षीय व्यक्ति की अज्ञात हमलावरों ने उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी.पीड़ित व्यक्ति की पहचान अमित कोचर के रूप में हुई है. बदमाशों ने उसे घर से बाहर घसीट कर निकाला. फिर कार में ले जाकर गोली मार दी. वहीं भलस्वा में हुई अलग-अलग घटनाओं में दो लोग मारे गए.

अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच इस तरह का टकराव पहली बार नहीं देखा गया है. इससे पहले जब अरविंद केजरीवाल ने ये दावा किया था कि बीजेपी उनकी सुरक्षाकर्मियों के जरिए हत्या करवा सकती है. दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल को सुरक्षा प्रदान करती है. इस पर दिल्ली पुलिस पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा था कि दिल्ली पुलिस सभी राजनीतिक दलों के कई उच्च गणमान्य लोगों के लिए सुरक्षा कवच प्रदान कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा टीम में तैनात सुरक्षाकर्मी अपने कर्तव्यों के प्रति समान रूप से प्रतिबद्ध हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here