सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली फिर से लॉकडाउन नहीं हो रहा।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सारी अटकलों को विराम देते हुए कहा कि दिल्‍ली में Lockdown करने की कोई योजना नहीं है।

0
717

दिल्ली में रोजाना हजारों की संख्या में नए कोरोना (Coronavirus) मरीज सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए लोग Lockdown की अटकलें लगाने लगे थे। सोमवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्थिति साफ कर दी। उन्‍होंने सारी अटकलों को विराम देते हुए कहा कि दिल्‍ली में Lockdown करने की कोई योजना नहीं है।

सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कई लोग अनुमान लगा रहे हैं कि दिल्ली में एक बार फिर से Lockdown करने की योजना बनाई जा रही है। लेकिन ऐसी कोई योजना नहीं है।

बता दें कि सोशल मीडिया में एक मैसेज वायरस हो रहा था कि 15 जून से फिर ले Lockdown लगने जा रहा है। इस फर्जी संदेश में कहा गया है कि इस बार Lockdown बहुत सख्‍त होगा। किसी को बाहर जाने की इजाजत नहीं होगा। दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति शासन होगा।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। यह बैठक गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी शामिल हुए। इस बैठक में भी लॉकडाउन पर कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कई सुझाव दिए। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि 20 जून से दिल्ली में हर रोज 18 हजार टेस्ट होंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सोमवार को कहा कि राज्य में पुनः Lockdown लागू करने की उनकी सरकार की कोई योजना नहीं है। Lockdown के बारे में सोशल मीडिया पर लगाई जा रही अटकलों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से ऐसी बेबुनियाद अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here