Lockdown खत्म होते ही कुछ देशों में फिर से टूटा कोरोना का कहर, दोबारा बंद हुए ये शहर

महामारी से निपटने में दुनिया भर की वाहवाही बटोरने वाले ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में फिर से बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर रोक लगा दी गई है।

0
1016

Lockdown में छूट के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia), तुर्की (Turkey), फलस्तीन (Palestine) और कई देशों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। फलस्तीन के प्रधानमंत्री मुहम्मद शतयेह ने पश्चिमी तट के हर्बोन में फिर से Lockdown लगाने का आदेश जारी किया। हर्बोन में शनिवार को 103 नए केस मिले हैं, मार्च में महामारी फैलने के बाद यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, तुर्की में दो सप्ताह की छूट के बाद राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने राजधानी इस्तांबुल, इजमिर और बुरसा में फिर से 14 दिन के Lockdown की घोषणा की है। यहां संक्रमण के रोजाना करीब एक हजार से 1500 नए मामले सामने आ रहे हैं। 

इस बीच, महामारी से निपटने में दुनिया भर की वाहवाही बटोरने वाले ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में फिर से बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर रोक लगा दी गई है। मेलबर्न शहर में एक दिन में रिकॉर्ड 21 केस मिले हैं, जो एक महीने में सबसे ज्यादा है। राष्ट्रपति डेन एंड्र्यूज ने कहा कि Lockdown में छूट के बाद लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। लिहाजा हमें फिर से सख्ती बरतनी पड़ रही है। 

सऊदी अरब (Saudi Arab) में सरकार ने रविवार को राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लिया है, लेकिन एक दिन पहले ही देश में चार हजार नए केस मिले हैं। हालांकि अभी भी वहां बड़े समारोह, भीड़ जुटने, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here