जेल में कटेगी अब आसाराम की बाकी जिंदगी जानिए क्या मिली सज़ा

0
368
asaram jhndu

दुष्कर्म का आरोपी आसाराम पर आज फैसला आने के बाद सज़ा का ऐलान होना था लेकिन कोर्ट ने अपनी इस करवाई के लिए कुछ समय की मोहलत मांगी थी और अभी लोगों को आश्वाशन दिया था कि आसाराम को आज ही विचार विमर्श कर सज़ा का ऐलान किया जाएगा। बता दें आसाराम पर कोर्ट ने सज़ा का फैसला देते हुए कहा कि आसाराम को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई जाती है और मरने तक आसाराम को जेल में ही अपनी पूरी जिंदगी बितानी होगी साथ ही कोर्ट ने आसाराम पर 1 लाख का जुर्माना भी लगाया है। अपनी सज़ा का ऐलान सुनते ही आसाराम कठघरे में बैठ गया और रोने लगा।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आसाराम को धरा 376 (4) के तहत 1 लाख का जुर्माना और 73 डी के तहत आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है। वही इस मामले में दोषी अन्य लोगों को 20-20 साल की सज़ा सुनाई गई है। इस फैसले के बाद जज मधुसूदन की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। साथ केस से जुड़े अन्य लोगों के लिए भी पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ामात किए हैं।

सजा सुनाने के बाद कुछ देर रोककर आसाराम ने वहां खड़े पुलिसवाले से कहा कि अब जेल में ही रहेंगे और मौज करेंगे। इस बीच पीड़िता के वकील ने कोर्ट में पीड़िता को 1 करोड़ का मुआवजा दिए जाने की मांग वाली याचिका लगाई है। वहीं आसाराम की तरफ से गुरुवार को हाईकोर्ट में इस सजा को सस्पेंड करने के लिए अपील की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here