एशियन गेम्स 2018: सौरभ चौधरी ने जीता गोल्ड, अभिषेक को ब्रॉन्ज मेडल।

0
218

18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन भारत को निशानेबाजी में दो और पदक मिले हैं। सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा ने पुरुषों के 10 मीटर पिस्टल इवेंट में भारत के लिए ये पदक हासिल किए हैं। सौरभ ने गोल्ड और अभिषेक ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। मंगलवार को खेले इस इवेंट में सौरभ ने 240.7 अंक हासिल करते हुए एशियन गेम्स का नया रेकॉर्ड भी बनाया। अभिषेक वर्मा ने 219.3 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना साधा।
सौरभ चौधरी ने क्वॉलिफिकेशन राउंड में 586 अंक हासिल किए थे और वह वहां सबसे आगे रहे थे। अभिषेक क्वॉलिफिकेशन राउंड में छठे स्थान पर रहे थे।

एशियन गेम्स में भारत का निशानेबाजी में यह पांचवां पदक है। इससे पहले अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं दीपक कुमार ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था। सोमवार को ही 18 वर्षीय लक्ष्य ने पुरूषों के ट्रैप इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था।

इसके साथ ही भारत के कुल पदकों की संख्या सात हो गई है। इसमें तीन गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल हैं। भारत के लिए कुश्ती में बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में और महिलाओं में विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता है।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here