कबड्डी में पुरुषों के बाद महिलाएं भी ईरान से हारीं, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

0
244

18वें एशियन गेम्स में भारतीय महिला कबड्डी टीम को ईरान के हाथों 24-27 से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। टूर्नमेंट से पहले माना जा रहा था कि ईरानी टीम भारत के मुकाबले कमजोर है, लेकिन खिताबी मुकाबले में कई मौकों पर न केवल भारत को जबरदस्त टक्कर दी, बल्कि मुकाबला भी अपने नाम कर लिया।

खिताबी मुकाबले में पहले हाफ तक भारतीय महिला 13-11 से आगे थीं, लेकिन दूसरे हाफ में ईरान ने जबरदस्त कमबैक किया और मै जीत लिया। इससे पहले पुरुष कबड्डी में भी भारत को ईरान से हारकर ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था।

पहले हाफ तक भारतीय टीम ईरान के खिलाफ 13-11 से आगे थी। शुरुआत में भारत काफी आगे था, लेकिन पहले हाफ के खत्म होने से ठीक पहले ईरान ने वापसी करते हुए 5 पॉइंट जुटाकर बढ़त कम कर दी। दूसरे हाफ में ईरानी महिलाओं ने गजब की फुर्ती दिखाई और सुपरटेकल करते हुए 17-13 से बढ़त ले ली। भारत ने अंतिम वक्त में कमबैक किया, लेकिन अहम मौके पर खराब अंपारिंग ने उसे हार की ओर धकेल दिया।

इस दौरान चार बार ऐसा हुआ जब भारत ने पॉइंट लिए, लेकिन अंपायर ने दिए ही नहीं और भारत को नुकसान उठाना पड़ा। देखा जाए तो ईरान की जीत का श्रेय उनके खिलाड़ियों के अच्छा प्रदर्शन के अलावा खराब अंपायरिंग को भी जाता है। अगर यहां पॉइंट मिलते तो भारत के लिए मौका बन सकता था।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here