अयोध्या के सीता-राम मंदिर परिसर में इफ्तार पार्टी

रमजान का पवित्र महीना चल रहा है, इस पवित्र महीने में अयोध्या में हिंदू मुस्लिम एकता और सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की गई है।

0
232

Ayodhya: रमजान (Ramzan) का पवित्र महीना चल रहा है, इस पवित्र महीने में अयोध्या में हिंदू मुस्लिम एकता (Hindu Muslim Unity) और सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की गई है। यहां विवादित स्थल के करीब स्थित सरयू कुंज मंदिर में रोजा इफ्तार पार्टी (Iftar Party) कराई गई है।

श्री सीता राम मंदिर के परिसर (Sita Ram Mandir Complex) में आयोजित इफ्तार पार्टी (Iftar Party) में सभी धर्मों के लोग एक साथ बैठे। इस इफ्तार पार्टी में मुस्लिम समुदाय के लोगों के अलावा वहां रहने वाले साधु-संत और सिख समाज के लोगों ने भी हिस्सा लिया।

जानकारी के अनुसार,सोमवार की शाम को इस इफ्तार पार्टी (Iftar Party) का आयोजन किया गया। इफ्तार के बाद मंदिर के पास बने एक अहाते में मगरिब की नमाज अदा की गई। नमाज की इमामत जलाल सिद्दीकी द्वारा की गई।

न्यूज एजेंसी ANI को मंदिर के पुजारी युगल किशोर ने बताया कि यहां तीसरी बार इफ्तार पार्टी (Iftar Party) का आयोजन हमने कराया है। आगे भी ऐसे ही करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि हमें हर त्योहार को बड़े उत्साह के साथ मनाना चाहिए। सरयू कुंज के महंत युगल किशोर शरण के मुताबिक, इफ्तार पार्टी का मकसद कौमी एकता को मजबूत कराना है।

इफ्तार पार्टी (Iftar Party) में शामिल हुए मुजम्मिल फिजा ने कहा कि वो हर साल नवरात्रि अपने हिंदू भाइयों के साथ मनाते हैं, एक एजेंडा वाले लोग नहीं चाहते हैं कि हम सब एक साथ आएं और हर त्योहार को साथ मिलकर बनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here