योग गुरु बाबा रामदेव का सियासि शीर्षासन

योग गुरु बाबा रामदेव ने पीएम मोदी (PM Modi) को एक बार फिर देश का पीएम बनाने की कवायत की है.

0
88

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने पीएम मोदी (PM Modi) को एक बार फिर देश का पीएम बनाने की कवायत की है. उन्होंने (Baba Ramdev) जयपुर में कहा कि इस चुनाव में आम लोगों को बीजेपी के लिए मतदान करना चाहिए. वह यहां केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के नामांकन के लिए पहुंचे थे. बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के इस बयान को यू-टर्न के रूप में देखा जा रहा है.

कुछ महीने पहले बाबा रामदेव ने पीएम मोदी (PM Modi) के दोबारा पीएम (PM Modi) बनने को लेकर बयान दिया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद देश का पीएम कौन होगा यह नहीं कहा जा सकता है. उस समय बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के इस बयान को पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ माना जा रहा था.

राज्यवर्धन सिंह राठौर के नामांकन प्रक्रिया के पूरे होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि अगर भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था और देश को अगले 20 से 25 साल में सुपर पावर बनाना है तो हमें किसी भी तरह मोदी को मजबूत बनाना होगा. यह देश उनके हाथों में सुरक्षित है. उनके होने से जवानों का भविष्य सुरक्षित होंगी, महिलाएं सुरक्षित होंगी और किसानों की खेती भी सुरक्षित रहेगी. उन्होने आगे कहा कि पीएम मोदी एक मात्र ऐसे नेता है जो इस देश को सुरक्षित रख सकते है. भारत माता को नरेंद्र मोदी पर गर्व होता होगा.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला. बाबा रामदेव ने कांग्रेस पार्टी के न्याय योजना पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब जनता कांग्रेस को सजा देगी. अब हर बूथ पर ‘न्याय’ करने की जरूरत है. हर बूथ पर जतना कांग्रेस के विरोध में ‘न्याय’ करेगी. अब मतदाता खुद न्याय करेंगे.

कुछ समय पहले बाबा रामदेव ने खुदको बीजेपी से अलग कर लिया था. पिछले साल सितंबर में NDTV के युवा कॉनक्लेव में जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे तो बाबा रामदेव ने कहा था कि मैं ऐसा क्यों करूंगा. मैंने खुदको राजनीति से दूर रखने का फैसला किया है. मैं या तो सभी पार्टियों के साथ हूं या फिर किसी भी पार्टी के साथ नहीं हूं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here