विलय के बाद, बैंक ऑफ बड़ौदा 800-900 शाखाओं को बंद करेगा

बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि देना और विजया बैंक के बीओबी (Bank Of Baroda) में विलय के बाद एक ही जगह इन बैंकों की शाखाओं के होने का कोई मतलब नहीं है।

0
360

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) के विलय (Merger) के मद्देनजर परिचालन दक्षता में सुधार के लिए देश भर में 800 से 900 शाखाओं को स्थानातंरित करेगा या बंद करने पर विचार कर रहा है। बीओबी में देना बैंक तथा विजया बैंक का विलय एक अप्रैल से प्रभाव में आया।

बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि देना और विजया बैंक के बीओबी (Bank Of Baroda) में विलय के बाद एक ही जगह इन बैंकों की शाखाओं के होने का कोई मतलब नहीं है। अधिकारी ने कहा, ऐसे कई मामले हैं जहां इन तीन बैंकों की शाखाएं एक ही जगह है या एक ही इमारत में है। अत: इन शाखाओं को या तो बंद करने या उसे युक्तिसंगत बनाने की जरूरत है। एक ही जगह इन बैंकों की शाखाओं से कुशलता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

अधिकारी ने कहा कि व्यापक समीक्षा के बाद बीओबी ने 800 से 900 शाखाओं की पहचान की है जिसे युक्तिसंगत बनाने की जरूरत है। बैंक इसके तहत कुछ शाखाओं को दूसरी जगह ले जा सकते हैं और फिर कुछ मामलों में उसे बंद कर सकते हैं। इसके अलावा विलय वाले बैंकों के क्षेत्रीय तथा संभागीय दफ्तरों को भी बंद करने की जरूरत है क्योंकि उसकी जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here