बेनामी संपत्ति मामले में लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद के दिल्लीवाले फार्म हाउस अटैच

0
335

लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब लालू की बेटी और दामाद को बेनामी सौदे (निषेध) संशोधन कानून के तहत तगड़ा झटका लगा है। और उनका दिल्ली के सैनिक फार्म स्थित संपत्ति अटैच कर ली गई है।

गुरुवार को आयकर विभाग ने मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार की संपत्ति को फार्म हाउस कर ली गई, जिसे एक शेल कंपनी केएचके होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से 15 करोड़ में खरीदा गया था।

पहले भी आयकर विभाग के सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों के नाम दिल्ली व बिहार में जो संपत्तियां हैं वह उनके हाथ से जा सकती हैं।

आयकर विभाग ने बेनामी सौदे (निषेध) संशोधन कानून के तहत लालू परिवार की 17 प्रॉपर्टी को तत्कालिक रूप से अटैच करने की बात मानी है। इनकी कुल कीमत लगभग 128 करोड़ रुपए बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार अटैच किए जाने के बाद आयकर विभाग इन पर अपना कब्जा कर सकेगा।

जानकारी के अनुसार लालू यादव के परिवार के सदस्यों ने यह संपत्ति उस वक्त खरीदी थी जब वो यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। ये संपत्ति कथित रूप से शेल कंपनियों के जरिए खरीदी गई थी। बाद में इसे लालू की पत्नी, बेटी मीसा, उनके बेटे तेजस्वी, बेटी चंदा, बेटी रागिनी और दामाद शैलेश कुमार के नाम स्थानांतरित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here