आरक्षण विरोध में आज भारत बंद, सुरक्षा के हैं कड़े इंतज़ाम

0
374
BHART BAND

हालही में हुए एसी/एसटी एक्ट पर दलितों के विरोध प्रदर्शन के बाद सम्पूर्ण भारत ने आज के दिन भारत बंद का फैसला लिया है बता दें जब दलितों का विरोध प्रदर्शन चल रहा था तब देश के अलग अलग हिस्सों से काफी नुकसान और कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही थी जिसके चलते यह बंद हुआ है। हालंकि इस बंद की सूचना रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति और कुछ सोशल नेटवर्किंग ग्रुप के जरिए दी गई थी। जिसके चलते सरकार ने पहले से ही कई हिंसा वाले राज्यों ने सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दे दिए थे।

वहीं सरकार ने सुरक्षा के लिए काफी पुलिस कर्मी हर जगह तेनद कर दिए है और कई जगहों पर धारा-144 लागू कर दी है जगह जगह लोगों को इकठा न होने दिया जाए इसके लिए सरकार ने अचे इंतज़ाम कर दिए हें

आज के विरोध के अनुसार 2 अप्रैल को दलितों के द्वारा भारत बंद में राष्ट्र ध्वज का अपमान, इष्टदेव हनुमान का अपमान और अन्य नुकसान के चलते आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस प्रशाशन को याचिका दे दी गई है। इस याचिका में जितने भी आरोपियों ने उत्पात मचाया उन सब की पहचान और उन पर सख्त करवाई करने की मांग की जा रही है। हिंसा में उत्पात मचाने के बाद अभी तक लगभग 300 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और कई सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान की जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here