Delhi Election- नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के सामने BJP ने सुनील यादव को और Congress के रोमेश सभरवाल को उतारा

बीजेपी ने देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें तेजिंदरपाल बग्गा (Tejinderpal Bagga) को हरि नगर से टिकट दिया गया है।

0
446

Delhi Elections 2020- दिल्ली विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली विधानसभा सीट की लड़ाई दिलचस्प हो गई है। यहां से आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कैंडिडेट हैं। उनके खिलाफ बीजेपी और कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने जहां सुनीय यादव (Sunil Yadav) को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल (Romesh Sabharwal) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी ने देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें तेजिंदरपाल बग्गा (Tejinderpal Bagga) को हरि नगर से टिकट दिया गया है। वहीं, नई दिल्ली सीट से सुनील य़ादव (Sunil Yadav) को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची जारी की थी जिसमें 57 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

बीजेपी की ओर से जारी की सूची में नांगलोई जाट सीट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजेंद्रपाल बग्गा, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्ण नगर से अनिल गोयल और शाहदार सीट से संजय गोयल को उम्मीदवार घोषित किया है।

साथ ही कांग्रेस ने भी सोमवार की रात बचे हुए सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है।

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here