भाजपा ने आठ राज्यों में विपक्ष का जड़ से किया सफ़ाया

भाजपा ने दिल्ली (7), राजस्थान (25), गुजरात (26), हरियाणा (10), उत्तराखंड (5), हिमाचल प्रदेश (4), त्रिपुरा (2) और अरुणाचल प्रदेश (2) की सभी सीटों पर जोरदार जीत दर्ज की।

0
1000

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के करिश्माई नेतृत्व ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात समेत आठ राज्यों में क्लीन स्वीप किया। मतलब यहां विपक्षी दलों का खाता तक नहीं खुला। वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनावों में हार झेलनी वाली भाजपा ने दोनों राज्यों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस को चारों खाने चित कर दिया।

भाजपा ने दिल्ली (7), राजस्थान (25), गुजरात (26), हरियाणा (10), उत्तराखंड (5), हिमाचल प्रदेश (4), त्रिपुरा (2) और अरुणाचल प्रदेश (2) की सभी सीटों पर जोरदार जीत दर्ज की। इन सभी राज्यों में भाजपा का वोट शेयर 50 फीसदी से ज्यादा रहा।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 28 पर और छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से 9 पर जीत का परचम लहराया। इसके अलावा महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना गठबंधन ने 48 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और राजस्थान में कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here