Haryana Assembly Election: BJP ने जारी की 78 उम्मीदवारों की सूची

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

0
242

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा है.

सूची में मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया गया है, वहीं, 7 विधायकों का टिकट काटा गया है. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) और योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को भी टिकट दिया है. बबिता फोगाट को दादरी से और योगेश्वर दत्त को सोनीपत के बरौदा से टिकट दिया है.

रविवार को दिल्ली में बीजेपी के कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र के प्रत्याशियों पर चर्चा हुई थी. चुनाव समिति की बैठक से पहले अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की थी. बैठक में दोनों प्रदेशों के प्रभारी और नेता भी शामिल हुए थे.

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले विधानसभा चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here