बीजेपी पर राहुल गांधी का तंज, बुलेट ट्रेन को बताया मैजिक ट्रेन

0
443

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचकर शक्ति प्रोग्राम को लॉन्च किया। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर तंज कसते हुए कहा कि “ये जो बुलेट ट्रेन है यह एक तरह से जादुई ट्रेन है और यह कभी नहीं बनने वाली।” अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ‘अगर बुलेट ट्रेन कभी चलेगी तो वह कांग्रेस के शासन में ही चल सकेगी।’

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के सामने आ रही सरकार की चुनौतियों को देखते हुए तंज कसा है। क्योंकि गुजरात में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की राह में किसान बाधा बने हुए हैं। किसानों ने बुलेट ट्रेन के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण को हाईकोर्ट में चुनौती दे दी है। किसान जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया और मुआवजे को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। वहां के किसानों ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के विरोध में ‘खड़ेत संपर्क अभियान’ के तले अपने विरोध की शुरूआत कर दी है।

आपको बता दें कि हाल ही में ई. श्रीधरन ने भी पीएम मोदी के इस महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना को अमीरो की सवारी बताया था। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि बुलेट ट्रेन बेहद महंगी होगी और आम आदमी की पहुंच से बाहर होगी।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here