बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का आज है जन्मदिन,जानिए उनसे जुडी कुछ खास बातें…..

0
168
singhm

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अजय देवगन अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अजय ने अपने काम और अभिनय से हर जनरेशन का दिल जीता है। अजय ने 1985 में फ़िल्म प्यारी बहना में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था। अपने फ़िल्मी करियर में ‘फूल और कांटे’, ‘दिलवाले, ‘विजयपथ’ और ‘सुहाग’ जैसी कई फ़िल्में की हैं।

यही नहीं, अब तो अजय एक बेहतरीन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बन गए हैं। अजय का असली नाम विशाल वीरू देवगन है, जबकि प्यार से उन्हें राजू बुलाया जाता है। अजय देवगन के पिता वीरू देवगन जाने-माने स्टंट कोरियोग्राफर हैं और उनकी मां वीणा प्रोड्यूसर। अजय का जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में एक पंजाबी पर‍िवार में हुआ। अजय ने मुंबई के स‍िल्‍वर बीच हाई स्‍कूल और मीठीबाई कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है।

आपको बता दे कि अजय देवगन ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और कड़ी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग प‍हचान बनाई है। 27 साल के करियर में अजय ने कई शानदार फिल्‍में की हैं और दो बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता है। 2016 में अजय देवगन को पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

1995 में  फ़िल्म ‘गुंडाराज’ के दौरान काजोल से पहली बार मिले। इसके बाद इनकी मुलाकातें और बढ़ी और धीरे धीरे इनके प्यार के किस्से बॉलीवुड बाज़ार में फैलने लगे। साल 1999 में 24 फरवरी को अजय और काजोल शादी एक बंधन में बंधे, इस शादी को बहुत ही प्राइवेट रखा गया था जहां सिर्फ अजय और काजोल की फैमिली ही मौजूद थी। शादी से पहले अजय और काजोल ने ‘इश्क़’ और ‘प्यार तो होना ही था’, और ‘दिल क्या करे’ जैसी कुछ फ़िल्मों में साथ काम किया था। दोनों के एक बेटा और एक बेटी युग और न्यासा हैं। अजय फिल्मी पार्टियों से दूर रहते हैं। वह बॉलिवुड की किसी भी पार्टी में बेहद कम नजर आते हैं। वह काम खत्म होते ही घर जाकर बच्चों के साथ समय ब‍िताना पसंद करते हैं। यही वजह है कि वह ‘फैमिली मैन’ के रूप में जाने जाते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here