बॉलीवुड अभिनेता सतीश कौशिक का आज है जन्मदिन….

0
540
comedy hero satish koshik

अभिनेता सतीश कौशिक का आज  62वां जन्मदिन हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदार से दर्शकों का दिल जीता है। अगर बात करें फिल्मी कनेक्शन की तो गोविंदा और सतीश कौशिक की जोड़ी ने दर्जनों सुपरहिट फिल्में दी हैं। गोविंदा और सतीश कौशिक की जोड़ी को एक समय पर हिट माना जाता था।

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हुआ था। बचपन से ही उनका रुझान एक्टर बनने के ओर था। उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली के प्रसिद्ध किरोड़ीमल कॉलेज से पूरी की और इसके बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया। वर्ष 1978 में अभिनय की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिल हो गए। सतीश कौशिक ने अस्सी के दशक में अभिनेता बनने के सपने के साथ मुंबई में कदम रखा।

सतीश कौशिक ने फिल्मी सफर कि शुरुआत 1983 में प्रदर्शित फिल्म मासूम से की। वर्ष 1987 में प्रदर्शित फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ सतीश कौशिक के सिने करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में उन्होंने कैलेन्डर नामक एक बावर्ची का किरदार निभाया और दर्शकों को हंसाते-हंसाते लोटपोट कर दिया। वर्ष 1989 में प्रदर्शित फिल्म ‘राम लखन’ सतीश कौशिक की महत्वपूर्ण फिल्म में शुमार की जाती है। सतीश कौशिक दो बार फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजे गए हैं। सतीश कौशिक ने दो दशक के अपने सिने करियर में लगभग 100 फिल्मों में अभिनय किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here