LAC और LOC पर तेजी से सड़कों का काम चालू, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने BRO के साथ की समीक्षा

BRO Chief ले. जनरल हरपाल सिंह और दूसरे सीनियर अधिकारियों ने रक्षामंत्री को प्रॉजेक्ट्स की प्रगति के बारे में बताया।

0
899

China की बेचैनी और आपत्ति के बावजूद भारत सीमा पर सड़कों का काम तेजी से निपटाने में जुटा हुआ है। बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (Border Road Organisation-BRO) ने कहा है कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) और लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर चल रहे प्रॉजेक्ट्स को हर हाल में समय पर पूरा किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को साउथ ब्लॉक में इन प्रॉजेक्ट्स की समीक्षा की। BRO Chief ले. जनरल हरपाल सिंह और दूसरे सीनियर अधिकारियों ने रक्षामंत्री को प्रॉजेक्ट्स की प्रगति के बारे में बताया।

एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में BRO Chief ले. जनरल हरपाल सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ हिंस को चीन और पाकिस्तान सीमा पर बन रही सड़कों का ब्योरा दिया। BRO Chief ने रक्षामंत्री को बताया कि LAC और LOC पर प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि रक्षा, गृह और सड़क परिवहन मंत्रालय एक साथ मिलकर सभी प्रॉजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत LAC पर तेजी से सड़कों और इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है, इसी वजह से चिढ़े चीन ने अपने सैनिकों को पूर्वी लद्दाख में LAC पर भेज दिया था। लेकिन सेना ने सड़कों और पुल का निर्माण जारी रखा है। चीन पहले ही सीमा के नजदीक सड़कों का जाल बिछा चुका है, लेकिन LAC के इस पार चल रहे प्रॉजेक्ट्स से उसे दिक्कत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here