टीम इंडिया की जर्सी पर OPPO की जगह लेगा BYJU’S

वेस्टइंडीज दौरे के बाद सितम्बर से टीम इंडिया (Team India) की जर्सी में China की मोबाइल कंपनी OPPO का नाम हट सकता सकता है।

0
360

वेस्टइंडीज दौरे के बाद सितम्बर से टीम इंडिया (Team India) की जर्सी में China की मोबाइल कंपनी OPPO का नाम हट सकता सकता है। मार्च 2017 में पांच साल तक 1079 करोड़ रूपए का करार करने वाली OPPO कंपनी अपने राइट्स इंडिया की बेंगलुरु स्थित कंपनी बाईजूस (Byju’s) को दे सकती है जो कि शिक्षा और तकनीक के मामलों में ऑनलाइन ट्यूशन देती है।

सूत्रों के अनुसार TOI की रिपोर्ट में कहा गया कि ओप्पो ने यह निर्णय लिया है कि वो जल्द ही बाईजूस को टीम इंडिया के अधिकार दे देगा क्योंकि उसका मानना है की 2017 में टीम इंडिया की जर्सी की रकम बहुत अधिक थी जो की वर्तमान में कंपनी के पैमाने पर खरी नहीं उतर रही है।

OPPO ने मार्च 2017 में 5 साल के लिए 1,079 करोड़ रुपये में यह अधिकार खरीदा था। Byju’s की स्थापना केरल के उद्यमी बायजू रविंद्रन ने की है और इंडस्ट्री में इसकी कीमत 38,000 करोड़ रुपये की है। थिंक ऐंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड इसकी पैरंट कंपनी है।

पिछले दो सप्ताह से OPPO कंपनी इस पर काम कर रही है। जिसके चलते उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज दौर के बाद टीम इंडिया की जर्सी से OPPO का लोगो हट जायेगा और आगामी घरेलू साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम Byju’s के लोगो वाली जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी।

इस पर BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि इस डील में BCCI को उतनी ही रकम मिलेगी जितनी OPPO कंपनी दे रही थी। इसमें उसे कोई घाटा नहीं होने वाला है। ये डील मार्च 2022 तक चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here