PM मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, कहा- हम CAA और NRC के खिलाफ हैं

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री को बताया कि हम CAA, NRC और NPR का विरोध करते हैं. मैंने उनसे CAA और NRC वापस लेने का अनुरोध किया.

0
440

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने शनिवार को राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय हुई जब शहर भर में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर प्रदर्शन जारी हैं. PM से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री को बताया कि हम CAA, NRC और NPR का विरोध करते हैं. मैंने उनसे CAA और NRC वापस लेने का अनुरोध किया. साथ ही कुछ वित्तीय मांगों को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा हुई.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचने के कुछ ही समय बाद दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मानी जा रही यह मुलाकात हुई.

यह बैठक तब हो रही है जब नया नागरिकता कानून प्रदेश में गतिरोध का नया बिंदु बनकर उभरा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ममता बनर्जी जहां इसके कट्टर विरोध में हैं वहीं भाजपा इसे लागू करने के लिये दबाव बना रही है. प्रधानमंत्री मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत शनिवार और रविवार को कोलकाता में होंगे व इस दौरान वह 12 जनवरी को कोलकाता बंदरगाह न्यास की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here