दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार की सुबह जबरदस्त ट्रैफिक जाम, लाल किले के पास लगाई गई धारा 144

दिल्ली के लाल किला इलाके के पास प्रशासन ने CRPC की धारा 144 लागू कर दी है. साथ ही DMRC ने कई मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए हैं।

0
451

दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर (Delhi Gurugram Border) और दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार की सुबह से जबरदस्त ट्रैफिक जाम है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन के कारण सड़कों पर दिल्ली पुलिस के बैरिकेड लगा रखा है और कई जगहों पर रूट डायवर्जन भी किया है. दिल्ली के लाल किला इलाके के पास प्रशासन ने CRPC की धारा 144 लागू कर दी है. साथ ही जामिया, शाहीन बाग, मुनिरका, जसोला विहार, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय के मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए हैं.

पुलिस ने पहले घोषणा की थी कि वह जनहित में विरोध मार्च नहीं करने देगी. उन्होंने पहले एक Tweet के जरिए घोषणा कर दी थी कि मंडी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा CAA और NRC पर आज दोपहर 12 बजे होने वाले विरोध मार्च के लिए अनुमति नहीं दी गई है.

बताते चले कि नागरिकता कानून को लेकर देश भर में विरोध जारी है. गुरुवार को कई बड़े शहरों में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. हालांकि इससे पहले बुधवार शाम को प्रशासन ने तीन शहरों दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरू में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी. वहीं मुंबई, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, नागपुर, भुवनेश्वर, कोलकाता और भोपाल में प्रदर्शनों पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. पटना में भी विरोध हो रहा है. इस दौरान राजेंद्र नगर और दरभंगा में कम्युनिस्ट संगठनों ने रेल रोक दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here