CAA Protest- गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर लगा महाजाम, 19 फ्लाइट रद्द, 16 ने देर से भरी उड़ान।

जाम में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के कर्मचारी भी फंस गए, इस वजह से उन्होंने दिल्ली से उड़ान भरने वाली 19 फ्लाइट को रद्द कर दिया।

0
356

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देशभर में चल रहे विरोध का असर दिल्ली से बाहर की फ्लाइटों पर भी देखने को मिला। प्रदर्शन के चलते दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे (Delhi Gurgaon Express Way) पर सुबह से ही महाजाम लग गया। करीब 15 किलोमीटर लंबा जाम में हजारों वाहन फंस गए। इसकी वजह दिल्ली पुलिस बैरिकेड्स लगाकर गुरुग्राम से दिल्ली में घुस रही एक-एक गाड़ी की चेकिंग करना था। जाम में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के कर्मचारी भी फंस गए, इस वजह से उन्होंने दिल्ली से उड़ान भरने वाली 19 फ्लाइट को रद्द कर दिया। वहीं, 16 विमानों ने देर से उड़ान भरी।

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Act) के विरोध में दिल्ली सीमा से गुडग़ांव के राजीव चौक तक करीब 15 किलोमीटर तक महाजाम की स्थिति बन गई। बिल के विरोध में दिल्ली में विरोध को देखते हुए दिल्ली पुलिस सिरहोल बॉर्डर (Sirhaul Border) पर एक-एक गाड़ी की चेकिंग शुरू की तो शहर के एन्ट्री प्वाइंट भी बंद हो गए, जिससे शहर की सडक़ों पर भी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने Tweet किया है कि गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले मार्ग में लोकल पुलिस बैरिकेड्स लगाकर चैकिंग कर रही है। जिसके कारण गुरुग्राम से दिल्ली यातायात बाधित है। कृपया वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें।

नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर जहां देश के कई हिस्सों में आगजनी और हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं तो वहीं दिल्ली के जामिया नगर इलाके में जब मुस्लिम सड़क पर नमाज पढ़ने लगे तो हिन्दु और सिख मानव श्रृंखला बनाकर उनके लिए ढाल बन गए।

बता दें नई दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली मेट्रो ने नागरिकता कानून पर प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस के निर्देश के बाद मध्य और पुरानी दिल्ली के करीब 19 मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट के दरवाजे बंद कर दिए।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार की दोपहर को जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, उनमें- जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार-शाहीन बाग, मुनीरका, लाल किला, चांदनी चौक, जामा मस्जिद, विश्व विद्यालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, बाराखंबा, दिल्ली गेट, खान मार्केट, प्रगति मैदान, लोक कल्याण मार्ग, आईटीओ, मंडी हाउस, वसंत विहार, केन्द्रीय सचिवालय राजीव चौक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here