3250 करोड़ रुपये के Videocon-ICICI Bank Loan केस में बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर और पति दीपक कोचर नामजद

Videocon Group को 3250 करोड़ रुपये का बैंक लोन देने के मामले में CBI ने ICICI Bank की पूर्व सीईओ Chanda Kochhar और उनके पति Deepak Kochhar को FIR में नामजद किया है।

0
768

वीडियोकान ग्रुप (Videocon Group) को साल 2012 में 3250 करोड़ रुपये का बैंक लोन देने के मामले में CBI ने ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर (Chanda Kochhar) और उनके पति दीपक कोचर (Deepak Kochhar) को FIR में नामजद किया है। इस FIR में Videocon के मैनेजिंग डायरेक्टर वीएन धूत (VN Dhoot) का नाम भी शामिल है।

इससे पहले, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को 3,250 करोड़ रुपए के ICICI Bank – Videocon Loan मामले में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की तथा मुंबई (Mumbai) में समूह के मुख्यालय और औरंगाबाद (Aurangabad) में कार्यालयों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे।

अधिकारियों ने बताया कि छापे मारने का काम बृहस्पतिवार सुबह शुरू किया गया। इस दौरान ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर द्वारा संचालित कंपनी न्यूपावर (New Power) और सुप्रीम एनर्जी (Supreme Energy) पर भी छापे मारे गए।

उन्होंने बताया कि ऐसा आरोप है कि 2012 में ICICI Bank से Videocon Group को 3250 करोड़ रुपए का ऋण मिलने के कुछ महीनों बाद वीडियोकॉन प्रमोटर वेणुगोपाल धूत (Venu Gopal Dhoot) ने न्यूपावर में करोड़ों रुपए निवेश किए।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने धूत, दीपक कोचर और अज्ञात अन्य के खिलाफ पिछले साल मार्च में एक प्रारंभिक जांच (पीई-Primary Enquiry) दर्ज की थी। सीबीआई प्राथमिकी दर्ज करने से पहले पीई दर्ज करती है, ताकि वह सुबूत एकत्र कर सके। एजेंसी ने इस पीई को प्राथमिकी में बदल दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के नाम और प्राथमिकी की विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here