Unnao rape case : विधायक कुलदीप सेंगर के 17 ठिकानों पर CBI ने मारे छापे।

CBI की टीम कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) के लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर के ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है।

0
579

सुप्रीम कोर्ट के रायबरेली में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के मामले में CBI को 15 दिन में जांच पूरी करने के आदेश का बड़ा असर हो रहा है। इस केस की जांच कर रही CBI की टीम आज भी सीतापुर जेल में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) से पूछताछ करेगी। एक टीम ने ट्रक मालिक से पूछताछ की है जबकि एक टीम आज एक बार फिर लखनऊ के ट्रामा सेंटर में पीड़िता परिवार से मिलेगी।

CBI की चार सदस्यीय टीम उन्नाव की रेप पीडि़ता, उसके पिता की हत्या और संदिग्ध दुर्घटना मामले की जांच कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम ने माखी गांव के कुछ घरों की भी तलाशी ली है और गांव के लोगों से भी पूछताछ कर रही है। CBI की टीम इस मामले के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के गांव माखी पहुंची। CBI की टीम कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) के लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर के ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मामले की जांच कर रही CBI की टीम ने आज उन्नाव के माखी गांव के साथ ही थाना में लोगों से पूछताछ की। पीड़िता के साथ ही घायल वकील के घर के आस-पास के लोगों से टीम ने लंबी पूछताछ की है। CBI को संदेह है कि रायबरेली की दुर्घटना के तार गांव से भी जुड़े हो सकते हैं। हत्या और रेप के आरोपी आरोपित भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) के घर पर CBI ने रविवार सुबह से डेरा डाल दिया। CBI की 12 सदस्यीय टीम चार गाड़ियों से पहुंची। अधिकारियों ने माखी स्थित उनके आवास और कार्यालय में दस्तावेजों को जांचा। आवास और कार्यालय पर लगे सीसीटीवी फुटेज जांचने का काम CBI के अधिकारियों ने किया। माना जा रहा है कि आवास पर आने-जाने वालों पर भी अधिकारियों की नजर है।

CBI की एक टीम आज लखनऊ से सीतापुर जेल गई है। कल सीतापुर जेल में उन्नाव दुष्कर्म केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) से करीब चार घंटा पूछताछ के बाद सीबीआइ ने जेल के अधिकारियों से भी सेंगर के बारे में जानकारी ली थी। CBI टीम आज फिर मुलाकाती रजिस्टर खंगालेगी। इसके साथ ही टीम कुलदीप सेंगर से फिर सीतापुर जेल में पूछताछ कर सकती है।

CBI ने जेल प्रशासन से मुलाकातियों का विडियो फुटेज मांगा है, जिससे यह साफ हो सके कि सेंगर के जेल में आने के बाद उनसे कौन-कौन लोग मिलने आ चुके हैं। इससे पहले शनिवार को टीम ने मुलाकातियों का रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया था। सीबीआई का तीन सदस्यीय दल सीतापुर जिला जेल गया था, जहां करीब चार घंटों तक सेंगर से पूछताछ की गई।

CBI की एक टीम रायबरेली के गुरबख्शगंज इलाके में दुर्घटनास्थल पर पहुंची। टीम ने कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का निरीक्षण किया। इसके बाद दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचे पुलिस अधिकारियों से भी सीबीआई की टीम ने बातचीत की।

रायबरेली दुर्घटना में ट्रक के नंबर को काला कराने के मसले पर ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर ने बताया कि सीजर से बचने के लिए ट्रक के नंबर को ब्लैक कराया था। उसने कहा कि दुर्घटना से विधायक कुलदीप का कोई लेना-देना नहीं। सीबीआइ ने आज ट्रक के मालिक से पूछताछ की। देवेंद्र ने खुद को बेकसूर बताया। उसका कहना है कि विधायक कुलदीप से उसका कोई लेना देना नहीं है। वह पीड़िता या उसके परिवार को भी नहीं जानता। हादसे के बाद ट्रक के क्लीनर और ड्राइवर ने बताया था कि ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here